Advertisement
trendingPhotos2225527
photoDetails1hindi

Lucky Plants for home: चुंबक की तरह घर में खींचकर लाते हैं पैसा, ये पौधे लगाते ही अमीर हो जाते हैं लोग

Good Luck Plants: घर में लगे पौधों का आर्थिक स्थिति, करियर, सेहत आदि पर बड़ा असर होता है. वास्‍तु शास्‍त्र में ऐसे लकी पौधों के बारे में बताया है जो घर में हों तो व्‍यक्ति जल्‍द ही धनवान बन सकता है.  

ऑर्किड

1/6
ऑर्किड

वैसे तो लोग ऑर्किड के फूलों की सुंदरता के दीवाने रहते हैं. लेकिन कम ही लोग ये बात जानते हैं कि ऑर्किड धन-समृद्धि, लग्‍जरी और पॉजीटिव एनर्जी को आकर्षित करता है.  

स्नेक प्लांट

2/6
स्नेक प्लांट

स्नेक प्लांट ना केवल घर की हवा को शुद्ध रखता है, बल्कि यह पैसे को आकर्षित करने और गुड लक लाने वाला प्‍लांट भी है. इसे घर में लगाने से सौभाग्‍य और धन-समृद्धि बढ़ती है. 

बैम्बू

3/6
बैम्बू

बैम्‍बू या बांस के पौधे को वास्‍तु शास्‍त्र के साथ-साथ फेंगशुई में भी बेहद शुभ माना गया है. घर में लगा बैम्‍बू प्‍लांट करियर में तरक्‍की की राह खोलता है, धन वृद्धि करता है. 

मनी प्लांट

4/6
मनी प्लांट

मनी प्‍लांट के तो नाम से ही जाहिर है कि यह धन को आकर्षित करने वाला पौधा है. मनी प्‍लांट की बेल ऊपर की ओर जितनी बढ़ती है घर में धन-दौलत, समृद्धि बढ़ती है. 

जेड प्लांट

5/6
जेड प्लांट

जेड प्‍लांट को मनी चुंबक कहा जाता है क्‍योंकि इस पौधे में पैसे को आकर्षित करने की कमाल की क्षमता होती है. जेड प्‍लांट को मनी प्‍लांट की तरह घर के अंदर लगाना चाहिए. 

तुलसी

6/6
तुलसी

तुलसी को धन की देवी मां लक्ष्‍मी का रूप माना गया है. घर में लगी तुलसी की रोजाना पूजा करने से हमेशा सकारात्‍मकता, सुख और समृद्धि बढ़ती जाती है. घर के लोग खूब सफलता पाते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़