Kasab Biryani Story: जब उज्ज्वल निकम ने गढ़ी कसाब को बिरयानी देने वाली थ्योरी, फिर किया था सच्चाई का खुलासा
Advertisement
trendingNow12225289

Kasab Biryani Story: जब उज्ज्वल निकम ने गढ़ी कसाब को बिरयानी देने वाली थ्योरी, फिर किया था सच्चाई का खुलासा

Ujjwal Nikam BJP Candidate: बीजेपी ने अजमल कसाब जैसे पाकिस्तानी आतंकी को फांसी दिलवाने वाले मशहूर वकील उज्ज्वल निकम को चुनाव मैदान में उतारा है. कभी उज्ज्वल निकम ने ही कसाब को बिरयानी वाली स्टोरी गढ़ी थी. आइए उस कहानी के बारे में जानते हैं.

Kasab Biryani Story: जब उज्ज्वल निकम ने गढ़ी कसाब को बिरयानी देने वाली थ्योरी, फिर किया था सच्चाई का खुलासा

Ujjwal Nikam Ajmal Kasab Biryani Story: लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने आज अपने कैंडिडेट्स की 15वीं लिस्ट जारी की, जिसमें BJP ने मुंबई उत्तर मध्य से पूनम महाजन की जगह आतंकी कसाब को फांसी दिलाने वाले वकील उज्ज्वल निकम (Ujjwal Nikam) को मैदान में उतारा है. टिकट मिलने के बाद उज्ज्वल निकम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष को धन्यवाद दिया और कहा कि संविधान और देश की सुरक्षा उनकी प्राथमिकता रहेंगे. इस बीच, उस घटना की भी खूब चर्चा हो रही है जब उज्ज्वल निकम ने मुंबई अटैक के आतंकी अजमल कसाब (Ajmal Kasab) की तरफ से मटन बिरयानी की मांग वाली स्टोरी गढ़ी थी और कसाब की फांसी के 3 साल बाल इसकी सच्चाई का खुलासा किया था.

उज्ज्वल निकम ने क्यों गढ़ी थी बिरयानी वाली स्टोरी?

TOI में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, कसाब को फांसी दिए जाने के 3 साल बाद पत्रकारों से बातचीत में उज्ज्वल निकम ने कहा था कि कसाब ने कभी भी मटन बिरयानी नहीं मांगी थी और ना ही उसको बिरयानी दी गई थी. उन्होंने यह बात इसलिए तब कह दी थी क्योंकि कसाब के लिए भावनात्मक माहौल बनाने की कोशिश हो रही थी. मीडिया में कसाब पर खूब डिस्कशन हो रहा था. एक बार जब कसाब कोर्ट में रोया तो उसे रक्षाबंधन और बहन की याद से जोड़कर बातें शुरू हो गई थीं. लेकिन बिरयानी वाली बात से माहौल बदल गया था.

ये भी पढ़ें- क्या फिर रुलाने वाली है प्याज? बैन के बावजूद 6 देशों को भारत करने जा रहा एक्सपोर्ट

कौन हैं उज्ज्वल निकम?

अब आपको बताते हैं कि मशहूर वकील उज्ज्वल निकम हैं कौन. बड़े-बड़े आतंकियों को उन्होंने अदालत से मौत तक की सजा भी दिलवाने में अहम भूमिका निभाई है. उज्ज्वल निकम ने 26/11 मुंबई हमले जैसा महत्वपूर्ण केस लड़ा है. अजमल कसाब जैसे खूंखार आतंकी को सजा दिलाने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई, उस वक्त उन्हें सरकार ने Z सिक्योरिटी भी दी गई थी.

मुंबई सीरियल धमाका केस के वकील

उज्ज्वल निकम 1993 में हुए मुंबई सीरियल बम धमाकों का केस भी लड़ चुके हैं. इसके अलावा गुलशन कुमार मर्डर केस भी उन्होंने लड़ा था. साथ ही प्रमोद महाजन मर्डर केस में भी उज्ज्वल निकम ने पैरवी की. आपको बता दें कि उज्ज्वल निकम के पिता भी मशहूर जज थे.

ये भी पढ़ें- क्या अमेठी-रायबरेली से उतरेंगे राहुल-प्रियंका? गांधी फैमिली के आगे ये हैं चुनौतियां

मुंबई उत्तर-मध्य सीट पर कांटे की टक्कर

गौरतलब है कि मुंबई उत्तर मध्य सीट पर आमतौर पर कांटे की टक्कर रहती है. यहां किसी पार्टी का दबदबा हमेशा कायम नहीं रहा है, हालांकि, मुंबई उत्तर-मध्य लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने 7 बार जीत दर्ज भी की है. 2014 के चुनाव में मोदी मैजिक चला और पूनम महाजन को जीत मिली. इसके बाद 2019 के चुनाव में भी पूनम महाजन ने कांग्रेस की प्रिया दत्त को करीब 1 लाख 30 वोटों से हराया.

टिकट कटने पर पूनम महाजन का रिएक्शन

हालांकि, टिकट मिलने के बाद अब उज्ज्वल निकम ने पूनम महाजन को अपने परिवार का सदस्य भी बताया. पूनम महाजन पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रमोद महाजन की बेटी हैं. उज्ज्वल निकम ने कहा कि पूनम महाजन हमारी पारिवारिक मित्र हैं, उनके पिता की मौत के बात से हम मिलते रहे हैं. उनसे हम आगे भी बात करेंगे.

पूनम महाजन ने भी सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि मुझे एक सांसद ही नहीं बल्कि एक बेटी की तरह भी स्नेह देने के लिए मैं क्षेत्र की परिवार समान जनता की सदैव ऋणी रहूंगी, और यही आशा करूंगी कि यह रिश्ता हमेशा बना रहेगा.

इस बार INDIA गठबंधन ने इस सीट से महाविकास अघाड़ी की ओर से वर्षा गायकवाड को उम्मीदवार बनाया गया है. इस लोकसभा क्षेत्र में विले पार्ले, चांदीवली, कुर्ला, कलिना, बांद्रा पूर्व और बांद्रा पश्चिम विधानसभाएं आती हैं. मुंबई उत्तर-मध्य लोकसभा सीट महाराष्ट्र की महत्तवपूर्ण सीट मानी जाती है.

Trending news